(SSA) सर्व शिक्षा अभियान भर्ती 2020 UP शिक्षक वैकेंसी :एप्लीकेशन फॉर्म

सर्व शिक्षा अभियान भर्ती 2020 UP | सर्व शिक्षा अभियान शिक्षक वैकेंसी | सर्व शिक्षा अभियान टीचर रिक्रूटमेंट एप्लीकेशन फॉर्म | SSA Recruitment 2020 | Sarva Shiksha Abhiyan Vacancy 2020.

प्यारे पाठको आज हम आपको अपने इस आर्टिक्ल के जरिये एक शिक्षक भर्ती की जानकारी देने जा रहे है। जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश राज्य मे बहुत जल्द सर्व शिक्षा अभियान भर्ती 2020 होने वाली है। और जो भी लोग इस भर्ती मे भाग लेना चाहते है वो जल्दी से भर्ती के लिए आवेदन कर सकते है। ताकि वो अपनी आजीविका की शुरुआत कर सके। और हम सभी बेरोजगार युवाओ से यही अपील करना चाहते है की वो जल्दी से भर्ती की शुरुआत होते ही आवेदन कर सके। हम आपको बताएँगे की इस भर्ती के लिए कब से और कितने दिन के भीतर आवेदन करना है।

सर्व शिक्षा अभियान भर्ती 2020 | Sarva Shiksha Abhiyan Bharti

आपको इस बारे मे जरा भी चिंता करने की बात नहीं है की आपको इसके लिए कहा से और कैसे आवेदन करना है। क्योकि हम आपको इस आर्टिक्ल के जरिये बटयेंगे की कैसे आपने इस सर्व शिक्षा अभियान भर्ती 2020 के तहत आवेदन करना है। किस पद के लिए शैक्षणिक योग्यता क्या है। उस पद के लिए वेतन कितना होगा। और कोन से पद के लिए कितनी संख्या है। और ऑनलाइन आवेदन आपने किस वैबसाइट पे जाके ऑनलाइन आवेदन करना है। सर्व शिक्षा अभियंत भर्ती की पात्रता इत्यादि की जानकारी भी हम आपको अपने इस आर्टिक्ल के जरिये देने जा रहे है।

उत्तर प्रदेश की राज्य सरकार आए दिन बेरोजगार युवाओ के लिए कई प्रकार के रोजगार मेले , सरकारी नौकरियों के विज्ञापन देने रहती है। अब वो बेरोजगार युवाओ के लिए सर्व शिक्षा अभियान के तहत 2020 मे एक भर्ती का आयोजन करने वाली है। जिसके तहत जो भी युवा जो की एक शिक्षक के रूप मे अपना भविष्य सवारना चाहते है वो इस भर्ती मे भाग ले सकते है। इस योजना के तहत भारत की केंद्र सरकार शिक्षा के स्तर को ऊपर उठाना चाहते है। तभी तो इस सर्व शिक्षा भर्ती का आयोजन केंद्र सरकार पूरे भारत वर्ष मे करवाना चाहती है। इस योजना के तहत लोगो को सरकारी नौकरी मिलेगी।

सर्व शिक्षा अभियान भर्ती के लिए रिक्त पद एवं संख्या

आप इस भर्ती मे भाग लेने से पहले एक बार सर शिक्षा अभियान की आधिकारिक वैबसाइट पे जाके देख सकते है। आप भर्ती मे अपनी योग्यता के अनुसार आवेदन कर इस भर्ती मे भाग ले सकते है। इस भर्ती मे भाग लेने वाले के लिए विभाग ने ऑनलाइन आवेदनन्की मांग की है।

  • उपर प्राइमरी शिक्षक : संख्या अभी तक जारी नहीं की गई है।
  • प्राइमरी शिक्षक : इसकी संख्या भी अभी तक विभाग के द्वारा जारी नहीं की गई है।
  • पार्ट टाइम शिक्षक : इस भर्ती मे पदो की संख्या घटाई एवं बढ़ाई जा सकती है।
विषयसर्व शिक्षा अभियान भर्ती 2020
राज्यउत्तर प्रदेश
कुल पद
पदों के नामशिक्षक (टीचर)
आवेदन शुरू होने की तिथि–/–/2020
आवेदन की अंतिम तिथि–/–/2020
सर्व शिक्षा अभियान भर्ती 2020

अधिक जानकारी के लिए कृपया आप सर्व शिक्षा अभियान की आधिकारिक वैबसाइट पे जाके इस्क नोटिफ़िकेशन को पढ़ सकते है। और अधिक जानकारी के लिए आप हमारी वैबसाइट  पे आते रहे।

सर्व शिक्षा अभियान शिक्षक शैक्षणिक योग्यता

  • जो भी इस भर्ती मे आवेदन करना चाहते है वो इस भर्ती के तहत अपनी शैक्षणिक योग्यता के अनुसार आवेदन कर सकते है। कोई भी युवक एवं युवती जोकि 10वी/12वी/ ग्राजुएशन किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड एम यूनिवरसिटि से की हो पात्र है। आप अपनी योग्यता अनुसार ऑनलाइन आवेदन करसकते है।
  • इस भर्ती मे भाग लेने के लिए आवेदन की आयु 18 बर्ष से 28 साल तक होनी चाहिए। एसटी/एससी वालो को उनकी आयु मे पाँच साल तक की छुट दी जाती है।

सर्व शिक्षा अभियान मे चयन प्रक्रिया

  • सबसे पहले आवेदन के लिए आपको इसके लिए ऑनलाइन आवेदन करना होगा।
  • ऑनलाइन आवेदन के बाद विभाग आपके लिए एड्मिट कार्ड जारी करेगा। जिसके जरिये आपको एक लिखित परीक्षा मे भाग लेना होगा।
  • उसके बाद विभाग के द्वारा आपको एक मेरिट लिस्ट जारी जी जाएगी।
  • उसके बाद सभी ऊमीद्वारों के इंटरव्यू लिए जाएंगे।
  • और आपके दस्तावेज़ की जांच की जाएगी।

सर्व शिक्षा अभियान 2020 के तहत वेतन

इस भर्ती मे जिन भी युवाओ का चयन किया जाएगा उन्हे हर महीने 26,453 रुपए उपर प्राइमरी शिक्षक को मिलेगा। वही दूसरी और प्राइमरी शिक्षक को 21,175 रुपए और पार्ट टाइम शिक्षक को हर महीने 12,809 रुपए दिये जाएंगे। यह एक बहुत ही अच्छा वेतन है।

SSA Bharti आवेदन शुल्क

आवेदन के समय आपको ऑनलाइन आवेदन फॉर्म के साथ आपको शुल्क का भुगतान देना जरूरी है। जिसके बिना आपका फॉर्म रद्द करदिया जाएगा। आवेदन फॉर्म के साथ आपको 50 रुपए का शुल्क दिया जाना है। यह आप ऑनलाइन माध्यम से भी दिया जाएगा।

उत्तर प्रदेश सरकार की योजनाएं

UP सर्व शिक्षा अभियान भर्ती एप्लीकेशन फॉर्म

  1. सर्व शिक्षा अभियान भर्ती 2020 मे भाग लेने के लिए आपको ऑनलाइन फॉर्म भरना पड़ेगा। जिसके लिए आपको इसकी आधिकारिक वैबसाइट पे जाना होगा।
  2. फिर आपको इस वैबसाइट पे पहले सर्व शिक्षा अभियान भर्ती 2020 की आधिकारिक नोटिफ़िकेशन पढ़नी होगी।
  3. अब आप यहा से ऑनलाइन आवेदन फॉर्म भर कर आवेदन कर सकते है।

तो दोस्तो सर्व शिक्षा अभियान भर्ती 2020 की सम्पूर्ण जानकारी है। इस भर्ती मे भाग लेने के लिए किसी भी प्रकार के पैसो की मांग नहीं की जाती है। हमेशा आधिकारिक नोटिफ़िकेशन को जरूर पढे।

12 Comments

  1. shyam singh January 22, 2020 Reply
    • Simpal saroj January 25, 2020 Reply

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *