Haryana Rojgar Mela 2020

रोजगार मेला हरियाणा 2020 रजिस्ट्रेशन hrex.gov.in

रोजगार मेला हरियाणा 2020 रजिस्ट्रेशन डेट | स्थान | hrex.gov.in | आईटीआई रोजगार मेला | Haryana Rojgar Mela Registration Rohtak, Karnal, हरियाणा जॉब फेयर 2020 तिथि

हरियाणा में रह रहे बेरोजगार युवाओं के लिए एक नई आशा की किरण सामने आई है. राज्य सरकार द्वारा राज्य के युवाओं के लिए रोजगार मेले का आयोजन किया जा रहा है. रोजगार मेला हरियाणा 2020 (Haryana Rojgar Mela 2020) का आयोजन जिला स्तर पर किया जाएगा। हर जिले में रोजगार कार्यालय विभाग द्वारा इस मेले का आयोजन करके विभिन्न कंपनियों को इस मेले में बुलाया जाएगा। जिसके बाद जितने भी इच्छुक युवा हैं वह इस मेले में पहुंचकर अपने लिए एक अच्छी नौकरी प्राप्त कर सकते हैं. इस पूरी प्रक्रिया को पूरा करने से पहले युवाओं को हरियाणा रोजगार मेला 2020 रजिस्ट्रेशन (Haryana Rojgar Mela 2020 Registration) को पूरा करना होगा।

रोजगार मेला हरियाणा 2020 | Haryana Rojgar Mela

रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया पूर्ण रूप से ऑनलाइन है, जिसे की उम्मीदवार को ऑनलाइन जाकर भरना है तथा अपनी पूरी जानकारी देने के बाद एक रजिस्ट्रेशन नंबर प्राप्त करना है. सरकार की यह कोशिश है कि जितने भी बेरोजगार युवा हैं उन्हें उनकी शैक्षणिक योग्यता के आधार पर नौकरी प्रदान की जाए. राज्य सरकार का यह हमेशा से प्रयास रहा है कि राज्य में बेरोजगारी को कम किया जाए तथा ज्यादा से ज्यादा बड़ी कंपनियों को हरियाणा रोजगार मिला 2020 में आयोजित किया जाए. इस पोस्ट में हम आपको यह भी बताएंगे कि किस जिले में कब यह रोजगार मेला लगाया जाएगा तथा आप कैसे इस मेले के लिए घर बैठे रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं.

मुख्य बिंदु (Key Points)

राज्य का नामहरियाणा
पोस्ट में जानकारीरोजगार मेला हरियाणा 2020
रजिस्ट्रेशनऑनलाइन
अंतिम तिथिकोई अंतिम तिथि नहीं
आधिकारिक वेबसाइट hrex.gov.in

रोजगार मेला हरियाणा 2020 से कई युवाओं को नई नौकरियां मिलेगी। ऐसे युवा जो कि विभिन्न क्षेत्रों में अपनी पढ़ाई को पूरा कर चुके हैं उनके लिए यह एक सुनहरी मौका है. युवाओं को इस रोजगार मेले में इंजीनियरिंग, आईटीआई होल्डर, एमबीए, एमसीए, बी फार्मेसी, एम फार्मेसी, एम कॉम, b.a., बीएससी, मास मीडिया, मेडिकल, नरसिंग इत्यादि विभिन्न श्रेणियों में नौकरियां दी जाएंगी। इस रोजगार मेले में भारत ही नहीं बल्कि भारत से बाहर की बड़ी मल्टीनेशनल कंपनियां भी मेले में आएंगी।

हरियाणा जॉब फेयर 2020

इस साल हुए विधानसभा के चुनावों में मनोहर लाल खट्टर दोबारा राज्य के मुख्यमंत्री बने हैं. उन्होंने मुख्यमंत्री बनने के बाद सबसे बड़ी बात यह कि उनका मुख्य उद्देश्य राज्य में बेरोजगार युवाओं को रोजगार प्रदान करना है. इसके अलावा उनका एक अन्य उद्देश्य महिलाओं को राज्य में सुरक्षित माहौल प्रदान करना है. युवा इस रोजगार मेले के लिए हरियाणा एंप्लॉयमेंट एक्सचेंज पोर्टल (Haryana Employment Exchange) की आधिकारिक वेबसाइट (hrex.gov.in) से रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं. इस पोर्टल पर हर श्रेणी एवं योग्यता के अनुसार युवाओं के लिए नौकरियां जिसका चयन आपको करना होग

हरियाणा रोजगार मेला 2020 रजिस्ट्रेशन (Registration Process)

रोजगार मेला हरियाणा 2020 रजिस्ट्रेशन (Haryana Rojgar Mela Registration) के लिए पूरी प्रक्रिया नीचे संक्षेप में समझाइ गई है. इसलिए जितने भी युवा जो के रजिस्ट्रेशन करना चाहते हैं वह इस प्रक्रिया को देखें उसके बाद रजिस्ट्रेशन शुरू करें। जिससे कि उन्हें अपना आवेदन फार्म भरने में किसी प्रकार की परेशानी ना हो.

  • सबसे पहले युवा को हरियाणा एंप्लॉयमेंट डिपार्टमेंट की अधिकारिक वेबसाइट hrex.gov.in पर लॉग इन करना है.
रोजगार मेला हरियाणा 2020
  • यहां पर मुख्यपृष्ठ में आपको जॉब सीकर (Job Seeker) श्रेणी के अंदर रजिस्ट्रेशन (Registration) का एक लिंक दिखाई देगा उस पर क्लिक करें.
  • आप यहां से भी डायरेक्ट रजिस्ट्रेशन पृष्ठ पर जा सकते हैं :- Registration Page.
  • रजिस्ट्रेशन के पहले चरण में आपको यहां पर अपना मोबाइल नंबर देना है तथा नीचे सेंड ओटीपी के बटन पर क्लिक करना होगा. जिसके बाद आपके फोन पर एक ओटीपी आएगा जिसे आपको वेबसाइट में डालकर वेरीफाई करना होगा.

Checkout:- Saksham Yojana Check Status

  • OTP वेरीफाई होने के बाद आपके सामने हरियाणा रोजगार मेला 2020 रजिस्ट्रेशन (Rojgar Mela Haryana 2020 Registration) का फॉर्म खुल जाएगा.
  • आपको इस फार्म में अपनी सारी जानकारी संक्षेप में भरनी है जिसमें कि आपका नाम, मध्य नाम अंतिम नाम देना होगा. इसके बाद अपनी ईमेल आईडी एवं पासवर्ड डालने के बाद आप साइन अप के बटन पर क्लिक करें.
  • यहां पर आप साइन अप कर चुके हैं तथा इसके बाद आपको आवेदन फार्म के दूसरे भाग में अपने पढ़ाई से जुड़ी सारी जानकारी एवं आप कौन सी क्षेत्र में नौकरी करना चाहते हैं इसकी जानकारी देनी होगी.
  • यहां पर आपको मुख्य रूप से पिता का नाम माता का नाम आपका आधार कार्ड नंबर, जन्मतिथि एवं शैक्षणिक योग्यता अंकित करने होंगे.
  • अंत में आपको रजिस्ट्रेशन के बटन पर क्लिक करके इस प्रक्रिया को पूरा करना है. रजिस्ट्रेशन पूरी होने के बाद आप रोजगार मेले में जाकर, अपना इंटरव्यू दे सकते हैं.

Related:- Haryana Government Schemes List

हरियाणा रोजगार मेला डेट एवं स्थान (Date and Time)

रोजगार मेला यमुनानगर 11 दिसंबर 2019 सेंट्रल कोऑपरेटिव बैंक यमुनानगर
जिला रोजगार कार्यालय पंचकूला 17 दिसंबर 2019 रोजगार कार्यालय पंचकूला
अंबाला रोजगार कार्यालय 20 दिसंबर 2019 आईटीआई अंबाला शहर
रोजगार कार्यालय रोहतक 20 दिसंबर 2019 आईटीआई रोहतक
रोजगार कार्यालय कैथल 24 दिसंबर 2019 रोजगार कार्यालय कैथल
रोजगार कार्यालय भिवानी 19 दिसंबर 2019 रोजगार कार्यालय भिवानी
जिला रोजगार कार्यालय हिसार 19 दिसंबर 2019 बिश्नोई धर्मशाला डबवाली
मंडल रोजगार कार्यालय हिसार 19 एवं 20 दिसंबर 2019 उपमंडल रोजगार कार्यालय हंसी
पलवल जिला रोजगार कार्यालय 19 दिसंबर 2019 पंचायत भवन पलवल
गुरुग्राम मंडल रोजगार कार्यालय 19 दिसंबर 2019 उद्योग प्रशिक्षण संस्थान गुरुग्राम
रोजगार कार्यालय भिवानी 24 दिसंबर 2019 जिला रोजगार कार्यालय भिवानी
चरखी दादरी रोजगार मेला 2020 –/–/2020
जिला फरीदाबाद रोजगार मेला 2020 –/–/2020
फतेहाबाद रोजगार मेला –/–/2020
हिसार रोजगार मेला 2020 –/–/2020
जींद रोजगार मेला 2020 –/–/2020
कैथल रोजगार मेला –/–/2020
करनाल रोजगार मेला –/–/2020
नूह जॉब फेयर –/–/2020
सोनीपत Rojgar Mela 2020 –/–/2020
पानीपत रोजगार मेला 2020 –/–/2020
यमुनानगर रोजगार मेला 2020 –/–/2020

1 thought on “रोजगार मेला हरियाणा 2020 रजिस्ट्रेशन hrex.gov.in”

Leave a Comment